प्रदूषण से परेशान दिल्ली वासियों के लिए मुख्यमंत्री ने उठाया एक ठोस...

प्रदूषण से परेशान दिल्ली वासियों के लिए मुख्यमंत्री ने उठाया एक ठोस कदम

67
0
SHARE

दिल्ली में बढ़ते उद्योगीकरण और विकास को देखते हुए प्रदूषण की मात्रा दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिसको देखते हुए दिल्ली वासियों के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के मंत्रियों द्वारा यह फैसला लिया गया है।

उन्होंने इस फैसले के तहत कहा है कि वायु प्रदुषण से बचने के लिए दिल्ली के 600 इलाकों में पौधारोपण किया जाएगा, पूरे शहर में एक दिन में 5 लाख पेड़ लगाए जाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को यमुना के मैदानी इलाके के उसमानपुर गांव में सबसे बड़े पौधारोपण अभियान को लॉन्च किया। इस अभियान में हजारों लोगों ने उनका साथ दिया।

अभियान के तहत सरकार पूरे शहर में एक दिन में 5 लाख से ज्यादा पेड़ लगाने का काम करेगी। अधिकारियों ने बताया कि इस कैंपेन में करीब एक लाख छात्र और दिल्ली के निवासियों ने हिस्सा लिया है।

वायु प्रदुषण से बचने के लिए दिल्ली के 600 इलाकों में पौधारोपण किया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में 70 प्रतिशत वायु प्रदुषण का हिस्सा बॉर्डर के पार से होता है।

लेकिन इस बात का बहाना बनाकर हम हालात से भाग नहीं सकते। भारी मात्रा में पौधारोपण के साथ साथ प्रदुषण को कम करना भी जरूरी है।

उसमानपुर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ साथ भारी संख्या में स्कूली छात्रों ने भी पौधारोपण के इस अभियान में हिस्सा लिया था। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस इवेंट में 32 हजार पौधे लगाए गए।