बजरंगबली वाले बयान को लेकर हो रही राजनीति पर सीएम योगी आदित्यनाथ...

बजरंगबली वाले बयान को लेकर हो रही राजनीति पर सीएम योगी आदित्यनाथ का जबरदस्त पलटवार।

66
0
SHARE

मुख्यमंत्री ने कहा कि नियमित और संयमित जीवन जीने से बजरंगी ताकत आती है। इस मौके पर इशारों ही इशारों में विपक्ष पर हमला करते हुए कहा उनकी बजरंगी ताकत से लोगों को घबराहट हो रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोंडा में एक चपल पहलवान की तरह ही अखाड़े में ‘बजरंगी दांव’ मारने से नहीं चूके। नंदिनीनगर महाविद्यालय के स्टेडियम में आयोजित सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप का शुभारंभ करने आए योगी आदित्यनाथ कुश्ती के चार दांव भीमसेनी, हनुमंती, जामवंती व जरासंधी के बारे में बताने के साथ ही यह कटाक्ष भी कर बैठे कि बजरंगी का नाम लेते ही कुछ लोगों को पता नहीं क्यों तकलीफ होने लगती है।

उनका इशारा उन लोगों की ओर रहा जो उनके हनुमानजी को लेकर गत दिनों के बयान पर उनकी घेराबंदी कर रहे।

अयोध्या के प्राचीन हनुमानगढ़ी अखाड़े व पहलवानों का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वाराणसी, देवरिया व गोरखपुर समेत कई प्रदेशों के राजघरानों के अखाड़ों ने देश के बाहर भी प्रसिद्धि पायी। वैदिक काल से ही भारत में मल्ल युद्ध की परंपरा रही। कारण धर्म की रक्षा तभी हो सकती जब शरीर स्वस्थ होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नियमित और संयमित जीवन जीने से बजरंगी ताकत आती है। इस मौके पर इशारों ही इशारों में विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि उनकी बजरंगी ताकत से लोगों को घबराहट हो रही है।

उन्होंने अयोध्या के सूर्यवंशी राजा की कामधेनु गाय नंदिनी के नाम पर शिक्षा और खेल की दिशा में बेहतरीन कार्य के लिए सीएम ने कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने खिलाडिय़ों को अनुशासन, संयम और नियम का अनुपालन करने की सीख भी दी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलो भारत खेलो अभियान के तहत देश में खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित किया। प्रदेश सरकार ने ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतर प्रदर्शन के लिए खिलाडिय़ों को बढ़ावा दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खिलाडी धैर्य संयम से अपने लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। कुश्ती देश का प्राचीन खेल है इसने पूरी दुनिया में नाम कमाया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खेल और खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने की दिशा में प्रदेश सरकार नंदिनीनगर में इनडोर स्टेडियम का निर्माण कराएगी।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम मंच से इसकी घोषणा करते हुए कुश्ती संघ अध्यक्ष सांसद बृजभूषण शरण सिंह को शीघ्र प्रस्ताव देने को कहा।

कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पहलवानों को हनुमानजी की सेना करार दिया। बोले कि यदि मैं उस समय (त्रेता युग) में अध्यक्ष होता तो हनुमानजी को भी मुझसे परमीशन लेनी पड़ती। अंत में उन्होंने जयश्रीराम का उद्घोष भी किया।

इस मौके पर कुश्ती संघ अध्य्क्ष बृजभूषण शरण सिंह ने ग्रेडिंगवार खिलाडिय़ों के सालाना मदद की घोषणा की। ए ग्रेड के खिलाडी को 30 जबकि बी ग्रेड को 20 लाख मिलेंगे।