भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने जा रहे हैं ऐसा काम, टूट जाएगा...

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने जा रहे हैं ऐसा काम, टूट जाएगा इतिहास।

46
0
SHARE

भाजपाई रणनीतिकारों ने पीएम मोदी के कद के अनुरूप एक लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है।

देश की आजादी के बाद से लेकर अब तक के राजनीतिक इतिहास पर नजर डालें तो जांजगीर चांपा जिले में किसी प्रधानमंत्री के कदम नहीं पड़े है।

नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने इस जिले की सुध ली है। 22 सितंबर को जिले की धरती पर कदम रखते ही उनके नाम अनोखा कीर्तिमान दर्ज हो जाएगा।

प्रधानमंत्री जांजगीर के पुलिस मैदान में आयोजित किसान सम्मेलन में शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह अटल विकास यात्रा के दूसरे चरण में शनिवार को जांजगीर चांपा पहुंच रहे हैं।

पीएम मोदी मुख्यमंत्री डॉ. सिंह के अटल विकास यात्रा में शामिल होंगे। पीएम के कार्यक्रम को किसान सम्मेलन का नाम दिया गया है।

भाजपाई रणनीतिकारों ने पीएम मोदी के कद के अनुरूप एक लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है। बारिश के मौसम को देखते हुए सभा स्थल में 12 डोम व 25 से ज्यादा एलइडी लगाई गई है।

दूर में बैठे लोग भी पीएम को साफ-साफ स्क्रीन से देख सकेंगे। एक डोम में बैठने की क्षमता 8 से 10 हजार लोगों की है।

बिलासपुर संभाग के अंतर्गत आने वाले जांजगीर-चांपा को कृषि के लिहाज से सबसे सम्पन्न जिला माना जाता है। यहां के किसान दो फसल लेते हैं। धान के उत्पादन में यह जिला अग्रणी है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस बार समर्थन मूल्य पर धान बेचने वाले किसानों को भुगतान के साथ ही बोनस देने की घोषणा भी की है।

भाजपाई रणनीतिकारों की नजरें पीएम मोदी की सभा में जुटने वाले किसानों पर लगी हुई। भुगतान के साथ बोनस देने के एलान के बाद ऐसा माना जा रहा है कि पीएम की सभा में बड़ी संख्या में किसान शामिल होकर मुख्यमंत्री की घोषणा को हाथों हाथ लेंगे।

बिलासपुर के कांगे्रस भवन में लाठीचार्ज की घटना के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पीएम मोदी को काला झंडा दिखाने की घोषणा कर दी है। इसे देखते हुए शनिवार को जांजगीर में सियासीतौर पर तनातनी का माहौल भी नजर आएगा ।

जांजगीर-चांपा जिले में पीएम के दौरे का अपना राजनीतिक महत्व भी है। जिले में छह विधानसभा सीटें हैं। भाजपा के नजरिए से देखें तो यह जिला पार्टी के लिए कभी निरापद नहीं रहा है। बाजी हमेशा उलट-पलट होते रहती है।

वर्तमान में तीन विधानसभा सीटों पर भाजपा,दो पर कांगे्रस व एक पर बसपा का कब्जा है। पीएम के दौरे के बाद राजनीतिक परिस्थितियों में बदलाव आने की अटकलें लगाई जा रही है।

भाजपा व कांग्रेस के बीच अब तक बनी बराबरी की स्थिति में पलड़ा अब भाजपा का भारी होने की संभावना भी देखी जा रही है।