भारत से यूएई का सफर हुआ 100 फीसदी महंगा

भारत से यूएई का सफर हुआ 100 फीसदी महंगा

20
0
SHARE

ारत से यूएई का सफर हुआ 100 फीसदी महंग

अबू धाबी
संयुक्त अरब अमीरात के लिए अब सभी कैटेगरी के वीजा धारक उड़ान भर सकते हैं। इसका बड़ा फायदा उन भारतीय कामगारों और छात्रों को मिल रहा है जो यूएई में कार्यरत हैं या पढ़ाई कर रहे हैं। हालांकि यह सफर इतना भी आसान नहीं है। उड़ान प्रतिबंधों में ढील देने के साथ जैस-जैसे यात्रियों की संख्या बढ़ रही है, हवाई किराया भी कम से कम 100 फीसदी तक बढ़ गया है।

नई घोषणाओं ने बढ़ाया 100 फीसदी किराया
यूएई के अधिकारियों ने 30 अगस्त से सभी वैक्सीन लगवा चुके पर्यटकों को टूरिस्ट वीजा फिर से देने की घोषणा की थी, जिसके बाद यात्रा के लिए आवेदकों की संख्या और हवाई किराए में आश्चर्यजनक इजाफा हुआ। हालांकि एयरलाइंस के अनुसार दुबई की यात्रा करने वाले यात्रियों यूएई में प्रवेश करते समय वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट नहीं दिखाना होगा। ट्रैवल एजेंट्स और होटल मालिकों का कहना है कि ICA और NCEMA की हालिया घोषणाओं ने हवाई और होटल किराए में भारी वृद्धि की है, खासकर दुबई में।


शारजाह की यात्रा से पहले वैक्सिनेशन जरूरी
स्मार्ट टैवल्स के संचालन प्रबंधक मलिक बेडेकर ने कहा कि भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और नेपाल के हवाई किराए में कम से कम 100 फीसदी की वृद्धि हुई है। दूसरी ओर एयर अरबिया ने मंगलवार को कहा कि भारत, पाकिस्तान, नेपाल और श्रीलंका से ई-वीजा पर यात्रा करने वाले यात्रियों को शारजाह और रास अल खैमाह के लिए उड़ान भरते समय कोविड-19 वैक्सिनेशन रिकॉर्ड दिखाना होगा।

वैक्सीन लेने के 14 दिन बाद करें यात्रा
एयरलाइन ने कहा कि नए जारी किए गए ई-वीजा के साथ इन दोनों अमीरात में आने वाले सभी यात्रियों को उनके प्रस्थान से पहले आईसीए से मंजूरी लेनी होगी। इन देशों के पूरी तरह से वैक्सीन लगवा चुके निवासियों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते वे यूएई में कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के 14 दिन बाद यात्रा कर रहे हों। यात्रियों को Al Hosn ऐप पर वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट दर्ज करना होगा और उनके पास ग्रीन स्टेटस होना चाहिए।