महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए तैयार...

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए तैयार की एक नई योजना।

89
0
SHARE

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाने वाले और चेन्नई सुपर किंग्स की पूर्व में कमान संभालने वाले मशहूर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं।

इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक अब महेंद्र सिंह धोनी अगले साल चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस को कई प्रकार के ‘तोहफे’देंगे। धोनी अपने चेन्नई के फैंस को खुश को करने के लिए ब्रेक के समय में तमिल सीख रहे हैं।

2 साल के बैन के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल में वापसी की और धोनी को एक बार फिर उसकी कमान मिली। धोनी ने चेन्नई के फैंस को निराश नहीं किया और टीम को जीत दिलाई।

धोनी का चेन्नई से काफी गहरा नाता है। धोनी रांची के बाद चेन्नई को ही अपना घर मानते हैं। आईपीएल की शुरुआत के साथ ही धोनी और चेन्नई का गहरा रिश्ता जुड़ गया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने धोनी को कप्तान बनाया और उन्होंने उसे तीन बार आईपीएल चैंपियन बनाया।

वनडे सीरीज में हार के बाद इंग्लैंड से वापस लौटे महेंद्र सिंह धोनी अपने ब्रेक का पूरा फायदा उठा रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी अगले आईपीएल सीजन में अपने फैंस को एक बड़ा तोहफा दे सकते हैं। अपने ब्रेक का फायदा उठाते हुए धोनी

इस दिनों तमिल सीख रहे हैं। अपनी इस तैयारी की छोटी सी झलक उन्होंने शनिवार को तमिलनाडू प्रीमियर लीग में दिखाई। धोनी तिरुनेलवेली पहुंचे जहां इन दिनों तमिलनाडु प्रीमियर लीग चल रही है।

धोनी मदुरै पैंथर्स और कोवई किंग्स के मुकाबले के दौरान स्टेडियम पहुंचे और टॉस भी कराया। धोनी के अचानक स्टेडियम पहुंचने से सभी फैंस हैरान रह गए।

धोनी ने टॉस के दौरान फैंस को संबोधित भी किया। धोनी ने फैंस से वादा किया कि वो जल्द ही तमिल सीखेंगे। टॉस के दौरान बात करते हुए उन्होंने शुरुआत में तमिल में बात की।

इस दौरान उन्होंने कहा, ‘मैं जब भी आईपीएल में खेलता हूं, उतनी ही बार तमिल सीखता हूं। मैंने एक बार फिर से तमिल सीखना शुरू कर दिया है।मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले आईपीएल के सीजन में थोड़ी बहुत तमिल सीख लूंगा।’