यूपी दिवस पर सीएम योगी का ऐलान- बेरोजगार युवाओं को भर्ती परीक्षा...

यूपी दिवस पर सीएम योगी का ऐलान- बेरोजगार युवाओं को भर्ती परीक्षा की फ्री कोचिंग

94
0
SHARE
यूपी दिवस पर सीएम योगी का ऐलान- बेरोजगार युवाओं को भर्ती परीक्षा की फ्री कोचिंग
यूपी स्थापना दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

यूपी स्थापना दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेरोजगार युवाओं को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी जरूरतमंद युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा की फ्री कोचिंग दी जाएगी. इसमें नीट,आईआईटी,जेई,यूपी एससी जैसी परीक्षाएं शामिल हैं. 

वसंत पंचमी के अवसर पर अभ्यूदय के नाम से यह योजना प्रदेश के युवाओं के लिए शुरू की जाएगी. प्रदेश सरकार के अफसर, यूनिवर्सिटी, महाविद्यालयों के विशेषज्ञ शिक्षकों का एक पैनल गठित किया जाएगा, जिसका कार्य इस योजना के तहत लाभ लेने वाले अभ्यर्थियों को गाइड करना होगा. 

लखनऊ में आयोजित यूपी स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे सीएम योगी ने राज्य के 24 करोड़ नागरिकों को उत्तर प्रदेश दिवस की बधाई दी.उन्होंने कहा कि आइए, हम सब मिल कर ‘नए उत्तर प्रदेश’ के विकास की नई यात्रा पर तेजी से आगे बढ़ें… जय भारत-जय उत्तर प्रदेश.

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम और लीलाधर श्रीकृष्ण की पावन जन्मभूमि का प्रदेश, भारत का हृदय प्रदेश, भारतीय संस्कृति का उद्गम स्थल, उ.प्र. के स्थापना दिवस पर सभी निवासियों को हार्दिक बधाई. आइए, हम सभी ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ की संकल्पना को साकार करने हेतु संकल्पित हों.

योगी सरकार आज यानी 24 जनवरी, 2021 को उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस मना रही है. राज्य के सभी जिलों में यूपी स्थापना दिवस का आयोजन किया जा रहा है. राज्य सरकार की तरफ से 24 जनवरी से 26 जनवरी तक यूपी स्थापना दिवस का आयोजन प्रदेश के विभिन्न जिलों में किया जाएगा. आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी शामिल हैं.