रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर साधा निशाना।

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर साधा निशाना।

43
0
SHARE

जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के नए प्रैसिडेंट एन साई बालाजी
जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के अध्यक्ष एन साई बालाजी ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के बयान को लेकर उन पर हमला बोला है।

सीतारमण ने कहा था कि यूनिवर्सिटी में कुछ ऐसी ताकतें है जो भारत के खिलाफ यूद्ध छेड़ रही है। बाला जी ने सीतारमण पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने खुद अभी तक राफेल डील पर सवालों के जबाव नहीं दिए है।

जेएनयू छात्र संघ चुनाव में सभी चार प्रमुख पदों पर लेफ्ट समर्पित उम्मीदवारों के जीतने के कुछ दिन बाद सीतारमण ने यह टिप्पणी की है।

बता दें कि भारतीय महिला प्रेस क्लब8899999 में एक कार्यक्रम के दौरान जेएनयू के एक पूर्व छात्र ने निर्मला सीतारमण से यूनिवर्सिटी के घटनाक्रम के बारे में सवाल किया था।

इस पर उन्होने कहा था, कुछ ताकतें है जो बारत के खिलाफ जंग छेड़ रही है और ये वही है जो छात्र संघ के निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ भी नजर आती है। इससे मै असहज महसूस करती हूँ।

इसी के जवाब में बालाजी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कह कि सरकार जारहती है कि देश राष्ट्रवाद बने राष्ट्रवाद विरोध पर खर्चा करें। वह राफेल समझौता, बेरोजगारी जैसे असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाना चाहती है।

रक्षामंत्री ने कहा कि पिछले कुछ सालों में जो चीजें हुई है वो वास्तव में उत्साहजनक नहीं है, किताबें कहती है कि वो भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ रही है। उनके ब्रोशर ऐसा कहते है।

जेएनयूएसयू का नेतृत्व करने वाले या जेएनयूएसयू सदस्य खुले तौर पर ऐसी ताकतों के साथ शामिल होते है, इसलिए भारत विरोधी करने में आपको संकोच करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है।

एबीवीपी और वामपंथी सदस्यों के बीच जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्य़ालय में कथित हिंसा के एक दिन के बाद पूरे परिसर में खामोशी छाई रही।

छात्रो ने प्रशासन पर कर्फ्यू लगाने का आरोप लगाया और कहा कि ऐसा लग रहा है कि वे आपतकाल के दौर में रह रहे है। जैएनयू प्रसासन ने कहा कि इसके छात्र संघ के सदस्यों ने कुछ बयान दिए है जिसके कारण उन्हें पीड़ा हुई है।

पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को लगातार यूनिवर्सिटी के गेट पर तैनात किया गया है और बाहरी लोगों एवं मीडियाकर्मियों को कैंपस के अंदर एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।