रिपोर्ट : बीजेपी ने हासिल किया नया कीर्तिमान, जानने के लिए पढ़े।

रिपोर्ट : बीजेपी ने हासिल किया नया कीर्तिमान, जानने के लिए पढ़े।

68
0
SHARE

पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी ने टीवी विज्ञापनों की झड़ी लगा दी है। सबसे ज्यादा विज्ञापन देने वाले नेटफ्लिक्स, अमेजन और ट्रिवागो को भी पछाड़ते हुए बीजेपी नंबर एक टेलिविजन विज्ञापन देने वाली पार्टी बन गई है। बार्क के डाटा में ये बात निकलकर सामने आई है।

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी विज्ञापनों पर जमकर पैसा बहा रही है। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल यानी बार्क डाटा के मुताबिक बीजेपी टीवी पर नंबर एक विज्ञापनदाता है।

डाटा के मुताबिक 16 नवंबर तक विमल पान मसाला नंबर एक पर था लेकिन उसे पछाड़ते हुए बीजेपी नंबर एक विज्ञापनदाता बन गई है।

बीजेपी के बाद नेटफ्लिक्स नंबर दो और ऑनलाइन होटल रिसर्च प्रदाता कंपनी ट्रिवागो नंबर तीन पर है। इनते बाद हिंदुस्तान यूनिलीवर, रेकिट बेनकिसर, अमेजॉन और बाकी कंपनियां अधिकतम विज्ञापनदाता कंपनियों में से हैं।

सभी चैनलों पर बीजेपी नंबर एक विज्ञापनदाता कंपनी है। विज्ञापन देने के मामले में पिछले हफ्ते नंबर दो रही बीजेपी इस हफ्ते पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में नंबर एक विज्ञापनदाता पार्टी है।

इन राज्यों में छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है जबकि ज्यादातर राज्यों में वोटिंग होना बाकी है। ऐसे में बीजेपी टीवी के जरिए लोगों तक पहुंचने की पूरी कोशिश कर रही है।

Congress
✔@INCIndia

This is where your money is going.
If you believe election funding should become a transparent process, support the Congress party’s fundraising drive.

बार्क इंडिया के सीईओ पार्थो दासगुप्ता के मुताबिक टीवी की पहुंच ज्यादा लोगों तक है और टीवी क्योंकि ऑडियो-विजुअल माध्यम है तो उसका प्रभाव भी ज्यादा लोगों तक है।

फिर चाहे वो किसी ब्रांड को प्रमोशन करने का मामला हो या फिर किसी राजनीतिक पार्टी की कैंपेन हो, टीवी उसके लिए बेहतरीन विकल्प है।

इसके अलावा प्रिट और डिजिटल माध्यम के जरिए भी बीजेपी विज्ञापनों पर जमकर खर्च कर रही है। फिर चाहे वो अखबार या वेबसाइट को दिया जाना वाला विज्ञापन हो या फिर यूट्यूब पर दिए जाने वाला विज्ञापन, बीेजेपी विज्ञापन के हर माध्यम में जमकर पैसा लगा रही है।