दिग्विजय सिंह पर भारतीय जनता पार्टी का अब तक का सबसे बड़ा...

दिग्विजय सिंह पर भारतीय जनता पार्टी का अब तक का सबसे बड़ा दावा।

63
0
SHARE

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के ऊपर हाल ही में एक बड़ा दावा किया है। भारतीय जनता पार्टी का यह दावा है कि माओवादियों को चिट्ठी लिखी गई थी। उसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का फोन नंबर भी था।

इस मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार यह बात सामने आ रही है कि संबित पात्रा को आरोपों पर दिग्विजय सिंह ने सरकार को चुनौती दे डाली है। उन्होंने कहा, अगर ऐसा है तो मुझे सरकार गिरफ्तार करे।

बीजेपी ने आज नक्सलवाद के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, कुछ ऐसे लोग हैं जिन्होंने कांग्रेस पार्टी के भीतर नक्सलवाद को रोमांटिक बनाया है।

इसका सबसे बड़ा उदाहरण कांग्रेस द्वारा राष्ट्रीय सलाहकार परिषद (एनएसी) था, जो सोनिया गांधी का दिमाग था और उनके सबसे करीब था। वह नक्सलवाद का समर्थन करने का आधार था।

संबित पात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा, हालिया छापे में कामरेड सुरेंद्र और प्रकाश के बीच 25 सितंबर 2017 के पत्र पाए गए हैं।

वहीं इस जारी किए गए पत्र में एक लाइन है,’कांग्रेस नेता इस प्रक्रिया में सहायता करने के लिए बहुत इच्छुक हैं और जब भी ऐसे अवसर आते हैं तो आगे आंदोलनों को फंड देने पर भी सहमत हुए हैं।

इस संबंध में, आप इस नंबर पर हमारे दोस्त से संपर्क कर सकते हैं। संबित ने आरोप लगाया कि यह फोन नंबर राहुल गांधी के सलाहकार और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का है। दिग्विजय सिंह ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि यह उनका नंबर नहीं है।

संबित पात्रा को आरोपों पर दिग्विजय सिंह ने सरकार को चुनौती दे डाली है। उन्होंने कहा, अगर ऐसा है तो मुझे सरकार गिरफ्तार करे। पहले देशद्रोही और अब नक्सली। इसलिए मुझे यहीं से गिरफ्तार कराइये।