भारत – न्यूज़ीलैंड चौथा वनडे : भारतीय क्रिकेट टीम ने बनाया शर्मनाक...

भारत – न्यूज़ीलैंड चौथा वनडे : भारतीय क्रिकेट टीम ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड।

68
0
SHARE

चौथे ODI में भारतीय टीम की खराब बल्लेबाज़ी का आलम ये रहा कि टीम इंडिया के सिर्फ चार ही बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा पार कर सके। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिया।

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच चौथे वनडे मैच में टीम इंडिया ने बल्लेबाज़ी में बेहद खराब प्रदर्शन किया। विराट कोहली और एम एस धौनी की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की पारी 30.5 ओवर में मात्र 92 रन पर सिमच गई।

भारतीय टीम की खराब बल्लेबाज़ी का आलम ये रहा कि टीम इंडिया के सिर्फ चार ही बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा पार कर सके। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिया।

चौथे मैच में सिर्फ 92 रन पर ऑल आउट होकर भारतीय टीम ने हैमिल्टन के मैदान पर सबसे कम वनडे स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले भी ये रिकॉर्ड भारतीय टीम के ही नाम था, लेकिन तब भारत ने 100 रन के स्कोर को पार कर लिया था।

इस मैदान पर 2003 में न्यूज़ीलैंड ने भारतीय टीम को सिर्फ 122 रन पर ऑलआउट कर दिया था, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया 100 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर सकी और इस मैदान पर अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक और शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।

New Zealand bowl India out for 92!

A Trent Boult-led bowling attack restricts the visitors to their seventh-lowest total in ODIs in the fourth match at Seddon Park.#NZvIND LIVE ⏬https://t.co/goloMnOKex pic.twitter.com/vgIRgVugRw

ICC

@ICC
New Zealand bowl India out for 92!

A Trent Boult-led bowling attack restricts the visitors to their seventh-lowest total in ODIs in the fourth match at Seddon Park.#NZvIND LIVE ⏬http://bit.ly/NZvInd4

टीम इंडिया की शुरुआत इस मैच में बेहद ही खराब रही। 21 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा और 92 रन तक आते-आते पूरी टीम ही सिमट गई। इस मुकाबले में चार भारतीय बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा पार कर सके।

शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 16 रन बनाए। टीम इंडिया का स्कोर 92 रन तक भी नहीं पहुंचता अगर कुलदीप और चहल ने मिलकर 25 रन की साझेदारी नहीं की होती। इस मैच में कुलदीप ने 15 रन और चहल ने 18 रन बनाए।

इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया और उनके तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट (21-5) और कोलिन ग्रैंडहोम (26-3) की बेहतरीन गेंदबाजी ने भारतीय पारी को 92 रन पर समेट दिया। भारतीय टीम का वनडे क्रिकेट में ये सातवां सबसे कम स्कोर रहा।

भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा (7), शिखर धवन (13), अपना पहला मैच खेल रहे शुभमन गिल ने नौ रन बनाए जबकि अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक खाता तक नहीं खोल सके। केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक रन बनाया जबकि खलील अहमद पांच रन बना सके।

जबकि चहल ने 18 और कुलदीप ने 15 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड की ओर से बोल्ट और ग्रैंडहोम के अलावा कीवी टीम की ओर से जेम्स नीशम और एस्टल ने एक-एक सफलता पाई।