बौखलाए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, जानिए क्या रही वजह?

बौखलाए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, जानिए क्या रही वजह?

47
0
SHARE

विदेश मंत्रियों की बातचीत रद्द होने पर बौखलाए इमरान खान का भारत पर तंज, कहा- बड़े पदों पर छोटे लोग बैठे हैं

विदेश मंत्री स्तर की बातचीत रद्द होने के बाद बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की तरफ इशारा करते हुए कहा है कि यहां बड़े पदों पर छोटे लोग बैठे हुए हैं जिनके पास कोई विजन नहीं है।

भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश मंत्री स्तर की मुलाकात को रद्द करने का ऐलान किया था जिसके बाद से इमरान खान भड़के हुए हैं।

अमेरिका में होने वाली भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली बातचीत रद्द होने से पाक प्रधानमंत्री इमरान खान बौखला गए हैं। उन्होंने भारत सरकार के इस कदम को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि भारत में शीर्ष पदों पर बहुत छोटे लोग बैठे हुए हैं जिनके पास कोई विजन नहीं है।

इमरान खान ने ट्वीट कर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि ‘शांति वार्ता के मेरे प्रयास पर भारत की घमंडी और नकारात्मक प्रतिक्रिया से दुखी हूं।

हालांकि मैं अपने जीवन में बड़े पदों पर बैठे छोटे लोगों से डील करता आया हूं जिनके पास बड़ा परिपेक्ष देखने लायक विजन नहीं है।’

दरअसल अगले हफ्ते न्यूयॉर्क में होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच मुलाकात होनी थी।

जिसे इमरान खान ने ही प्रस्तावित किया था लेकिन जम्मू-कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या और आतंकी बुरहान वानी के नाम की डाक टिकट जारी करने के बाद भारत ने इस वार्ता को रद्द कर दिया था।

विदेश मंत्री स्तर की बातचीत रद्द होने के बाद भड़के इमरान खान. फोटो- सोशल मीडिया

@ImranKhanPTI

Disappointed at the arrogant & negative response by India to my call for resumption of the peace dialogue। However, all my life I have come across small men occupying big offices who do not have the vision to see the larger picture।

दोनों देशों के बीच लंबे समय से रुकी वार्ता फिर से शुरु होने के संकेतों का अमेरिका ने भी स्वागत किया था लेकिन बातचीत से पहले ही पाकिस्तान से आए आतंकियों ने स्पेशल पुलिस फोर्स के तीन अधिकारियों की हत्या कर दी।

जिसके बाद भारत ने बयान जारी कर कहा कि इमरान खान की इस हरकत ने दुनियाभर के सामने उनका असली चेहरा सामने ला दिया है। यही नहीं पाकिस्तान ने आतंकी बुरहान वानी के नाम से डाक टिकट भी जारी कर दी। जिसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि ऐसे हालातों में बातचीत का कोई मतलब नहीं है।