रिसर्च रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा,भारतीय बाज़ार में सबसे पॉपुलर लिस्ट में...

रिसर्च रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा,भारतीय बाज़ार में सबसे पॉपुलर लिस्ट में शामिल हुआ ये बड़ा नाम।

67
0
SHARE

भारत में हर तीन यूजर्स में से दो जहां मीडियम या प्रीमियम श्रेणी स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, वहीं हर पांच में से चार यूजर अपने वर्तमान स्मार्टफोन से संतुष्ट हैं।

देश में हर तीन में से एक मोबाइल यूजर अपना अगला फोन 10,000 से 15,000 रुपये की कीमत में खरीदना चाहता है। इसके लिए उनकी पहली पसंद Xiaomi है। यह बात एक नए सर्वेक्षण में सामने आई है।

काउंटरप्वॉइंट रिसर्च के वैश्विक शोध कार्यक्रम ‘कंज्यूमर लेंस’ में बताया गया कि भारत में हर तीन यूजर्स में से दो जहां मीडियम या प्रीमियम श्रेणी स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, वहीं हर पांच में से चार यूजर अपने वर्तमान स्मार्टफोन से संतुष्ट हैं।

कंज्यूमर लेंस में वरिष्ठ विश्लेषक पावेल नैयर ने कहा, “भारत के मोबाइल फोन यूजर्स में से अधिकांश के पास दूसरा या तीसरा फोन है।

हम मीडियम श्रेणी स्मार्टफोन में तेजी से अपडेटेड फीचर्स देख रहे हैं और यूजर्स इन फीचर्स से आकर्षित हो इन्हें खरीद रहे हैं।”
फ्लैगशिप से मीडियम श्रेणी फोन तक 6 महीने में आ पाते हैं अपडेटेड फीचर्स

कंपनियां अपडेटेड फीचर्स पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में देती हैं, जिसे मीडियम श्रेणी स्मार्टफोन तक पहुंचने में छह महीने तक का वक्त लग जाता है।

नैयर ने कहा कि हमारे सर्वेक्षण में पाया गया कि इन फीचर्स के कारण ही लोग अपना अगला फोन मीडियम श्रेणी स्मार्टफोन से चाहते हैं।

रिपोर्ट में 25,000 रुपये से 40,000 रुपये तक के फोन की चाहत को लेकर भी फैक्ट सामने आए। इनके मुताबिक इस प्राइस रेंज में OnePlus देश का सबसे पसंदीदा ब्रांड है।