सीबीआई का भगोड़े विजय माल्या पर आया एक और बयान।

सीबीआई का भगोड़े विजय माल्या पर आया एक और बयान।

54
0
SHARE

ताजा मिले समाचारों के अनुसार भगोड़े कारोबारी विजय माल्या पर एक बड़ा खुलासा हुआ है। यह खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि सीबीआई द्वारा किया गया है।

सीबीआई ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखा था जिसमें कहा गया था कि माल्या को हिरासत में न लें।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक खुफिया डॉक्यूमेंट्स में यह जानकारी मिली है कि मुंबई पुलिस से सीबीआई ने लिखित रूप से कहा था कि विजय माल्या के बारे में हमें चुपचाप बता देना। उसे हिरासत में लेने की जरूरत नहीं है।

बता दें कि 16 अक्टूबर 2015 को जब पहला लुकआउट नोटिस जारी किया गया था तब सीबीआई ने फॉर्म में भारत छोड़ने से रोकने संबिधित विषय को भर दिया था।

दूसरा लुकआउट नोटिस 24 नवंबर 2015 को जारी किया गया। इस दिन देर रात माल्या दिल्ली पहुंचा था। दूसरे लुकआउट नोटिस में माल्या के आने-जाने के बारे में सूचित करें वाले बॉक्स को चुना गया था।

इससे साफ होता है कि यह कहा गया कि माल्या को गिरफ्तार करने की जरूरत नहीं है केवल इस बारे में जानकारी दे दें। वहीं अगर माल्या की बात करें तो 2 मार्च 2016 को उन्होंने देश छोड़ दिया था।

सीबीआई को 23 नवंबर 2015 को यह सूचना दी गई थी कि माल्या 24 नवंबर को दिल्ली आ रहा है। इसी दिन सीबीआई ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखा था जिसमें कहा गया था कि माल्या को हिरासत में न लें।

अगर गिरफ्तारी की जरूरत पड़ी तो यह बाद में कर लिया जाएगा। इस मामले में अलर्ट के बावजूद एजेंसी अनजान व्यवहार करती रही। मुंबई सीबीआई के एसपी हर्षिता अटलुरी ने इस पत्र पर हस्ताक्षर किए थे।

इस पत्र में कहा गया कि लुकआउट नोटिस को जारी करते समय माल्या के देश में आने-जाने को लेकर जो भी जानकारी हो, उसे साझा किया जाए। हालांकि अभी तक इस मामले में सीबीआई अधिकारी और संयुक्त निदेशक की ओर से कोई बयान नहीं आया है।