जिनके होंठों पर होता है तिल उनका ऐसा होता है व्‍यक्तित्‍व

जिनके होंठों पर होता है तिल उनका ऐसा होता है व्‍यक्तित्‍व

752
0
SHARE

जिनके होंठों पर होता है तिल उनका ऐसा होता है व्‍यक्तित्‍व

आपके होंठों पर भी है तिल तो इस आर्टिकल को पढ़ें और एक्‍सपर्ट से अपने तिल का राज जानें। 

हर व्‍यक्ति के शरीर में तिल होते हैं। मगर सबसे ज्‍यादा नोटिस चेहरे के तिल को ही किया जाता है। महिलाएं तिल को ब्‍यूटी स्‍पॉट भी मानती हैं। खासतौर पर होंठों के ऊपर तिल होने को सौंदर्य के लिहाज से अच्‍छा माना गया है। इसलिए कई महिलाएं होंठों पर तिल न होने पर उसे आर्टीफीशियली बनवाती भी हैं। मगर जिनके होंठों पर नेचुरल तिल होता है, उनका व्‍यक्तित्‍व बेहद खास होता है।

समुद्र शास्‍त्र में भी इसका जिक्र मिलता है। हालांकि, होंठों पर कहीं तिल होना शुभ है तो कहीं अशुभ है। भोपाल के ज्‍योतिषाचार्य विनोद सोनी पोद्दार होंठों पर तिल होने का महत्‍व और शुभ-अशुभ फल बताते हैं-

ऊपरी होंठ के दाईं ओर तिल

जिन लोगों के तिल अपर लिप्‍स के राइट साइड होता है वह अपने लाइफ पार्टनर को लेकर काफी लकी होते हैं। दरअसल, ऐसे लोंगों को अपने पार्टनर से बहुत सहयोग मिलता है। जिन पुरुषों के अपर लिप पर तिल होता है, वह थोड़े चूजी स्‍वभाव के होते हैं। जो लोग उनके दिल के करीब होते हैं, उनके साथ वह अच्‍छा व्‍यवहार रखते हैं, मगर सभी लोग उन्‍हें पसंद नहीं होते हैं और जो उन्‍हें पसंद नहीं होता है उनके साथ बर्ताव भी वे सही तरह से नहीं करते हैं। ऐसे पुरुषों को लाइफ में लग्‍जरी चाहिए होती है। वहीं जिन महिलाओं के अपर लिप के राइट साइड तिल होता है, उन्‍हें अपने जीवनसाथी से बहुत अधिक प्रेम मिलता है।

ऊपरी होंठ के बाईं ओर तिल

ऊपर वाले होंठों के लेफ्ट साइड अगर तिल है तो वह बहुत ही अशुभ होता है। ऐसा मान गया है कि जिन लोगों इस स्‍थान पर तिल होता है, उन्‍हें अपने जीवनसाथी का सहयोग बहुत ही कम प्राप्‍त होता है। मगर ऐसे लोगों का स्‍वभाव बहुत दिलचस्‍प होता है, कोई भी व्‍यक्ति इनसे आसानी से प्रभावित हो जाता है।

निचले होंठ के दाईं ओर तिल

जिन लोगों के निचले होंठों के दाईं ओर तिल होता है, वह लोग अपने कार्यक्षेत्र में परफेक्‍ट होते हैं और उनके अच्‍छे काम के कारण वह लोगों के बीच प्रसिद्ध भी होते हैं। इतना ही नहीं, ऐसे लोगों को खाने-पीने का कम शौक होता है। वक्‍त के साथ आगे बढ़ना और नई चीजों को अपना कर अपनी लाइफस्‍टाइल में ढालना इन्‍हें बखूबी आता है। इन्‍हें किसी भी स्थिति में खुद को बहुत ही अच्‍छे से संभालना भी आता है। यह लोग स्‍वभाव से रोमांटिक होते हैं।

lucky moles on face

निचले होंठ के बाईं ओर तिल

यदि तिल निचले होंठ पर बाईं ओर होता है तो ऐसे व्‍यक्ति को अच्‍छा भोजन करने का शौक होता है। नीचे के होंठ पर बाईं ओर तिल होना किसी गंभीर रोग होने का सं‍केत भी करता है। ऐसे लोगों को नए कपड़े पहनने का बहुत अधिक शौक होता है।अपनी चीजों को संभाल कर रखना भी इन्‍हें बखूबी आता है। अपने जीवनसाथी के साथ ऐसे लोगों का बर्ताव बहुत ही अच्‍छा होता है।

होंठों के ऊपर तिल

अगर तिल होंठों पर ही है तो ऐसे लोगों को बहुत अधिक बोलने की आदत होती है। मगर ऐसे लोग मीठा बोलते हैं और उनकी आवाज भी बहुत अच्‍छी होती है। यह तिल विलास्‍ता और कामुकता का भी संकेत देता है। इतना ही नहीं, इन्‍हें महंगी वस्‍तुओं को खरीदना और आरामदायक जीवन जीना बहुत पसंद होता है। साथ ही यह लोग अपने कार्यक्षत्र में बहुत मेहनत करते हैं और अधिकारियों के चहेते होते हैं।