दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में किया बड़ा ऐलान।

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में किया बड़ा ऐलान।

76
0
SHARE

दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट की 80 फ़ीसदी चिकित्सा सुविधाएं दिल्ली वालों के लिए प्रदेश सरकार आरक्षित करने जा रहे हैं। अब तक किस अस्पताल में सिर्फ 40 फ़ीसदी आरक्षण कि यहां के निवासियों को मिल रहा था।

वहीं इंस्टिट्यूट में 1000 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था कराने के लिए दिल्ली सरकार 6.5 एकड़ जमीन भी मुहैया कराएगी। इसका ऐलान बुधवार को इंस्टीट्यूट के दौरे पर गए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया।

साथ ही यह भी बताया जा रहा है इस मौके पर उन्होंने 24 बेड की 1 सेमी प्राइवेट बोर्ड का भी उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने बेहतर सुविधाओं के लिए पूरे अस्पताल प्रशासन की तारीफ भी की।

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली शहर वालों के लिए दिल्ली सरकार के इलाज को प्राथमिकता दिलाने के लिए एक नई नीति तैयार कर रही है। जल्द ही कैंसर इंस्टिट्यूट की 80 फ़ीसदी चिकित्सीय सुविधाएं संपूर्ण दिल्ली वालों के लिए आरक्षित की जाएगी।

फिलहाल यह आंकड़ा 40 फ़ीसदी का है साथ ही इंस्टीट्यूट के अतिरिक्त उपकरण खरीदने के लंबित प्रस्तावों को सरकार 10 दिन में हरी झंडी दे देगी। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी बताया कि इंस्टिट्यूट में 1000 बेड का नया वर्ड भी बनाया जाएगा।

इसका निर्माण करीब 6.5 एकड़ जमीन पर होगा। प्रदेश सरकार जल्द वार्ड के निर्माण के लिए जमीन मुहैया कराएगी। केजरीवाल ने बताया कि कैंसर इंस्टिट्यूट की जनरल काउंसिल का पुनर्गठन स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में होगा।

काउंसिल लंबित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएंगे।स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र गौतम के साथ इंस्टिट्यूट में पहुंचे। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल की सुविधाओं का मुआयना किया।