दिल्ली में अकाली दल का देखने को मिला रौद्र रूप।

दिल्ली में अकाली दल का देखने को मिला रौद्र रूप।

47
0
SHARE

शिरोमणी अकाली दल (शिअद) के नेता और कार्यकर्ताओं ने आज (3 नवंबर) 1984 के सिख विरोधी दंगे में मारे गये लोगों के परिजन के लिए न्याय की मांग लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया है।

इन प्रदर्शनकारियों ने मांग है कि दंगों में जो लोग मारे गए हैं उनके परिवार को न्‍याय मि‍लना चाहिए। ऐसे में इन प्रदर्शनकारियों में सांसद हरसिमरत कौर भी शामिल थीं। जिनको दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

ANI

@ANI
Delhi: Union Minister Harsimrat Kaur Badal being detained by the police. She, along with other protesters of Shiromani Akali Dal, was participating in a protest rally demanding justice for the families of those killed in the 1984 anti-Sikh riots.

ऐसे में हिरासत में लिए जाने से पहले हरसिमरत कौर ने कहा है कि बीते इतने सालों से समाज न्याय की मांग कर रहा है। हजारों सिखों की हत्या हुई, महिलाओं के साथ रेप हुए। लेकिन अब तक किसी को भी न्याय नहीं मिला।

ANI

@ANI
Shiromani Akali Dal carries out a protest rally in Delhi demanding justice for the families of those killed in the 1984 anti-Sikh riots.

पंजाब में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्त्व में होने वाले इस प्रदर्शन को एक राजनीतिक नौटंकी करार दिया है। कांग्रेस ने इस प्रदर्शन को नौटंकी करारा है।

शिअद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने यहां जारी एक बयान में कहा कि 1984 में एक से चार नवंबर के बीच नई दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में कांग्रेस के शह पर किये गये सिखों के नरसंहार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।