दुःखद : पश्चिम बंगाल के रेलवे स्टेशन में हुआ मुंबई जैसा बड़ा...

दुःखद : पश्चिम बंगाल के रेलवे स्टेशन में हुआ मुंबई जैसा बड़ा हादसा।

79
0
SHARE

पश्चिम बंगाल के हावड़ा के संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर एक साथ 3 ट्रेनों के आने से भगदड़ मच गई। फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई।

साथ ही एक दर्जन से ज्यादा घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए हावड़ा जनरल अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस और रेलवे की टीम मौके पर हैं।

सीएम ममता बनर्जी ने मामले में जांच के आदेश देते हुए मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायलों को एक-एक लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा के संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार शाम बड़ा हादसा हो गया। रेलवे जंक्शन पर एक साथ तीन ट्रेनों के आने से फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मच गई।

भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और रेलवे अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल भिजवाया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटनास्थल पर पहुंच रेलवे अधिकारियों से बात की और मुआवजे का ऐलान करते हुए मामले में जांच के आदेश दिए।

बताया जा रहा है कि मंगलवार शाम रेलवे स्टेशन पर एक साथ तीन ट्रेनों के आने से स्टेशन परिसर पर बने फुटओवर ब्रिज पर अचानक भीड़ बढ़ गई।

देखते ही देखते स्थिति बेकाबू हो गई और लोग घबराहट में इधर-उधर भागने लगे। अफरातफरी के बीच लोग एक-दूसरे को कुचलकर आगे बढ़ने लगे और भगदड़ मच गई।

इसमें दो लोगों की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी हावड़ा जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और रेलवे की टीम मौके पर हैं। फिलहाल स्थिति काबू में है।

सीएम ममता बनर्जी घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचीं और मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया। इसके साथ ही सीएम ने गंभीर रूप से घायलों के लिए एक-एक लाख रुपये और मामूली रुप से चोटिल लोगों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की।

ममता बनर्जी ने मामले में जांच के आदेश भी दिए हैं। दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रवक्ता संजय घोष ने बताया कि मंगलवार शाम नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू लोकल ट्रेन एक साथ आ गईं।

कुछ ही देर बाद संतरागाछी-चेन्नै एक्सप्रेस और शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस भी प्लेटफॉर्म पर आने वाली थीं। इस दौरान प्लेटफॉर्म दो और तीन के बीच बने फुटओवर ब्रिज पर भीड़ बढ़ गई और देखते ही देखते पुल पर भगदड़ मच गई।

रेलवे प्रशासन ने मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। संतरागाछी के लिए 03326295561 और खड़गपुर के लिए 032221072 पर फोन करके मदद मांगी जा सकती है।