जानिए फर्जी लेफ्टीनेंट कर्नल की हकीकत की कहानी, पुलिस ने धर दबोचा।

जानिए फर्जी लेफ्टीनेंट कर्नल की हकीकत की कहानी, पुलिस ने धर दबोचा।

85
0
SHARE

साइबर क्राइम सेल और हजरतगंज पुलिस ने बुधवार को एक फर्जी लेफ्टीनेंट कर्नल को गिरफ्तार किया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक मूलरूप से बहराइच निवासी आरोपित अरविंद मिश्र लड़कियों को लुभाने के लिए फर्जी लेफ्टीनेंट कर्नल बना था। यह सेना की वर्दी में गाड़ी से टहलता था और लोगों पर रौब झाड़ता था। आर्मी इंटेलिजेंस, एटीएस और एलआइयू समेत तमाम खुफिया एजेंसियों ने आरोपित से पूछताछ की है।

साइबर सेल के नोडल अधिकारी व सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने बताया कि आरोपित ने दो शादी की थी। पहली शादी वर्ष 2003 में देहरादून निवासी कविता भसीन से की थी। वर्ष 2009 में कविता से तलाक के बाद वर्ष 2017 में सैनिक कॉलोनी जम्मू निवासी हिना जमवाल से दूसरी शादी की। वर्तमान में हिना से अरविंद का मनभेद चल रहा है।

आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वर्ष 1997 से 2003 तक उसने लगातार एनडीए और सीडीएस की परीक्षा दी थी। वह पास भी हुआ था और इलाहाबाद तथा भोपाल में कांफ्रेस में भी शामिल हुआ था। हालांकि उसका चयन नहीं हो सका था। इसके बाद वह फर्जी आर्मी अफसर बन गया था।

अरविंद ने जीवनसाथी डॉट कॉम पर अपना प्रोफाइल बनाया था। इसमें उसने खुद को लेफ्टीनेंट कर्नल बताया था। इसके माध्यम से तमाम लड़कियों से उसकी दोस्ती हो गई थी। आर्मी की वर्दी और बैज लगाकर वह टोल टैक्स, होटलों और विभिन्न ऑफिसों में रौब झाड़ता फिरता था। आरोपित ने फेसबुक पर भी दो फर्जी प्रोफाइल बनाई थी, जिसमें एक में अपना नाम राहुल मिश्र लिखा था।

पुलिस के मुताबिक आरोपित ने अपनी मां के नाम से सुशांत गोल्फ सिटी में आवास ले रखा है। अरविंद की मां प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत हैं, जबकि पिता बीएसए कार्यालय में बाबू थे। पुलिस टीम ने बुधवार को छापेमारी कर उसके आवास से दबोच लिया। पहले तो आरोपित ने पुलिसकर्मियों को अर्दब में लेने की कोशिश की और खुद को मंत्री का रिश्तेदार बताया।

हालांकि पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया और पहचान पत्र नहीं दिखा पाया। पड़ताल में आरोपित के घर से आर्मी की वर्दी, लाइसेंसी रिवाल्वर, दो एटीएम कार्ड, एक हरियाणा नंबर की कार, एक पैन कार्ड, तीन मोबाइन फोन और अन्य कागजात बरामद हुए हैं।

अरविंद कई निजी टेलिकॉम कंपनियों में नौकरी कर चुका है। पूछताछ में उसने बताया कि वह लुधियाना, रायपुर, जयपुर, अंबाला, देहरादून और हरियाणा में काम कर चुका है। आरोपित को करीब 12 लाख रुपये प्रति वर्ष वेतन मिलता था। अरविंद का दावा है कि वह बीते एक वर्ष से लखनऊ में रह रहा था। पुलिस आरोपित की कॉल डिटेल रिकॉर्ड खंगाल रही है। अरविंद इकोनॉमिक्स से परास्नातक है।

एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र के मुताबिक पूछताछ में आरोपित ने बताया है कि उसने दूसरी पत्नी हिना से भी खुद के आर्मी अफसर होने की बात बताई थी। इसके बाद अक्टूबर 2017 में दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली थी।

चार माह बाद फरवरी माह में हिना को अरविंद की वास्तविकता पता चल गई थी, जिसके बाद दोनों में अनबन होने लगी। सूत्रों का कहना है कि हिना ने ही पुलिस को आरोपित के बारे में जानकारी दी थी। फिलहाल हिना जम्मू में अपने माता-पिता के साथ रह रही है। अरविंद के मोबाइल फोन से कई लड़कियों की फोटो मिली है, इनमें कुछ अश्लील तस्वीरें भी हैं।