बड़ी खबरः कश्मीर मुद्दे पर बोले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर।

बड़ी खबरः कश्मीर मुद्दे पर बोले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर।

56
0
SHARE

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। अफरीदी ने पाकिस्तान में उठ रही कश्मीर की मांग को लेकर अपने ही मुल्क की सरकार की आलोचना की है। अफरीदी ने लंदन में कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए, पाकिस्तान वैसे ही चार प्रांतों को संभाल नहीं पा रहा है। 38 वर्षीय अफरीदी ने ब्रिटिश पार्लियमेंट में छात्रों को संबोधित करते वक्त उन्होंने ये बातें कही।

शाहिद अफरीदी के बयान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में शाहिद कहते दिख रहे हैं कि मेरा कहना है कि पाकिस्तान को कश्मीर की जरूरत नहीं। हालांकि यह भारत को भी नहीं दिया जाना चाहिए। कश्मीर को आजाद रहने दें। कम से कम मानवता जिंदा रहेगी।

लोगों को मरने मत दो। पाकिस्तान चार प्रांत भी नहीं संभाल पा रहा है.. हमें कश्मीर नहीं चाहिए। इंसानियत बड़ी चीज है। वहां लोग मर रहे हैं, ये दर्दनाक है। किसी भी समुदाय से कोई भी मरता है, ये बहुत तकलीफ वाली बात है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी शाहिद अफरीदी कश्मीर को लेकर बयान देते रहे हैं। उन्होंने इसी साल अप्रैल में भी कश्मीर में मारे गए आतंकियों को लेकर एक ट्वीट किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि कश्मीर में स्थिति भयावह और चिंताजनक है।

यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है। संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? ये संस्थाएं इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?’

शाहिद के इस बयान के बाद उन्हे सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सहित तमाम सेलिब्रिटीज ने अफरीदी की खिंचाई भी की थी।