बड़ी खबर : भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर किया कांग्रेस...

बड़ी खबर : भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर किया कांग्रेस पार्टी पर बयानी पलटवार।

159
0
SHARE

एनआरसी मुद्दे की संवेदनशीलता को भापते हुए कांग्रेस अपनी भावी सहयोगी ममता बनर्जी की नाराजगी को झटककर खुलकर इसके समर्थन में तो खड़ी हो गई है, लेकिन भाजपा ने नया संकट खड़ा कर दिया है।

भाजपा नेता ने कहा कि मोदी सरकार को जनता का आशीर्वाद प्राप्त है और कांग्रेस किसी भी कीमत पर उन्हें हराने के मकसद में जुटी है। कांग्रेस अपने अस्तित्व की भी चिंता नहीं कर रही है। वह तो इस कवायद में जुटी है कि लोकसभा में चौथी पांचवी नंबर की पार्टी बन जाए।

राहुल ने सीडब्लूसी में कुछ मुद्दों को गिनाते हुए कहा था कि कांग्रेस के लिए राजनीतिक अवसर है। पात्रा ने तंज किया कि महाराष्ट्र के सांगली और जलगांव के चुनाव परिणाम में भाजपा की जीत के बाद राहुल को चुनावी अवसर वैसे ही दिख रहा है जैसे गुजरात में हारने के बाद वह होली पर गुलाल अबीर उड़ाने का अवसर देख रहे थे।

कांग्रेस की कार्यसमिति सीडब्ल्यूसी को ‘करप्शन वाली कमेटी’ करार देते हुए भाजपा प्रवक्ता सांबित पात्रा ने कहा कि विकीलीक्स में साफ हो गया है कि कांग्रेस बंग्लादेशी घुसपैठियों के बचाने की नीति पर चलती रही है।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी 2006 में उत्तर पूर्व गई थीं तो वहां कहा था कि बंग्लादेशियों को बचाने के लिए फोरेनर्स एक्ट में भी बदलाव करेंगी। जबकि अब मजबूरी ने एनआरसी के समर्थन का मुखौटा दिखा रही है।

कांग्रेस प्रेजिडेंट राहुल गांधी पर हमला करते हुए पात्रा ने यह भी पूछा कि क्या सीडब्लूसी संसद से बड़ी है कि वहां चर्चा से भागते रहे। शनिवार को सीडब्लूसी की बैठक में एनआरसी और राफेल के जरिए भ्रष्टाचार ही बड़ा मुद्दा था और भाजपा ने दोनों मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा।

राफेल पर फ्रांस की ओर से आई सफाई ने राहुल के झूठ की पोल खुलने की बात करते हुए पात्रा ने कहा कि पूरे विश्व में कांग्रेस की किरकिरी हो रही है। वहीं मेहुल चोकसी के मुद्दे पर कांग्रेस को ही कठघरे में खड़ा किया।

उन्होंने कहा कि एंटीगुआ में चोकसी के वकील डेविड बोर्शे ने एक साक्षात्कार में बताया था कि कांग्रेस के साथ चोकसी का रिश्ता है और इसीलिए सरकार उन्हें परेशान कर रही है।

पात्रा ने कहा कि भ्रष्टाचार के साथ कांग्रेस का मजबूत रिश्ता है। एक श्लोक का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार कहीं भी हो वह अंतत: कांग्रेस में ही जाता है। वस्तुत: 10, जनपथ भ्रष्टाचार का स्थायी एड्रेस बन गया है।