बड़ी खबर : सट्टे की भेंट चढ़ रहा, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव...

बड़ी खबर : सट्टे की भेंट चढ़ रहा, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018।

92
0
SHARE

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर भोपाल सट्टा बाजार का रुख कांग्रेस के लिए खुशखबरी लेकर आया है।

एक महीने पहले तक बीजेपी पर दांव लगा रहा भोपाल का सट्टा बाजार अब कांग्रेस को जिता रहा है। हालांकि सीटों का अंतर बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन कांग्रेस के लिए ये राहत की खबर है।

भोपाल सट्टा बाजार बीजेपी की जगह कांग्रेस पर लगा रहा दांव
भोपाल: पिछले कुछ दिनों तक बीजेपी पर दांव लगाने वाली भोपाल के सट्टा बाजार ने अचानक कांग्रेस का पलड़ा भारी कर दिया है। तीन हफ्ते पहले तक बीजेपी की जीत को लेकर आश्वस्त दिख रहा भोपाल का सट्टा बाजार अचानक कांग्रेस के पक्ष में माहौल बना रहा है।

बुकी के मुताबिक एक महीना पहले एक अगर कोई शख्स बीजेपी पर 10 हजार रुपये लगा रहा था उसे बीजेपी की जीत पर0 11 हजार रुपये वापस मिलते और अगर कोई 4400 रुपये कांग्रेस पर लगाता तो उसे कांग्रेस की जीत पर 10000 रुपये वापस मिलते।

बुकी के मुताबिक इस हफ्ते वो किसे कितनी सीट मिलेगी उसपर दांव लगा रहे हैं ना कि इस बात पर कि कौन सी पार्टी जीतेगी।

अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है या बहुमत बहुत नजदीक तक पहुंच जाता है तो खेल बदल जाएगा। बुकी के मुताबिक चुनाव को लेकर सट्टा बाजार काफी गर्म है।

सट्टा बाजार में आ रहे दांव के मुताबिक कांग्रेस को 116 से ज्यादा सीटें मिलेंगी जबकि बीजेपी 102 या उससे ज्यादा सीटें निकालेगी। जिसका भी दांव बीजेपी या कांग्रेस की सीटों को लेकर सही बैठता है उसे उसके लगाए रुपयों के मुकाबले डबल पैसे मिलेंगे।

बुकी के मुताबिक अचानक कैंपेन में आए बदलाव के बाद नंबर भी बदलें है।

गौरतलब है कि चुनाव के दौरान सट्टा मार्केट एक्टिव हो जाता है। ना सिर्फ फोन पर बल्कि वेबसाइट और एप के जरिए भी सट्टा लगाया जाता है। सट्टा बाजार इतना चुपचाप काम करता है कि पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगती है और लाखों करोड़ों का खेल हो जाता है।

पुलिस के मुताबिक ये गैंग किसी एक जगह पर नहीं बल्कि घूम-घूमकर सट्टा बाजार चलाते हैं। ऑनलाइन बैटिंग चलती कार से या किसी सार्वजनिक जगह से भी चलाया जा सकता है।