बदला : बांग्लादेश के हैकर्स ने लिया भारत से बदला।

बदला : बांग्लादेश के हैकर्स ने लिया भारत से बदला।

54
0
SHARE

भारत के खिलाफ बांग्लादेश को एशिया कप में मिली आखिरी गेंद पर हार का गम अभी तक सता रहा है। इसलिए बांग्लादेश के कुछ हैकर्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की वेबसाइट को हैक कर एशिया कप फाइनल में मिली हार का बदला लिया है।

हैकर्स समूह का कहना है कि फाइनल मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास को अंपायर ने गलत आउट दिया। इसी के चलते उन्होंने विराट कोहली की वेबसाइट को हैक किया है।

बांग्लादेश के युवा बल्लेबाज लिटन दास इस फाइनल मैच में अच्छे टच में दिखाई पड़े। उन्होंने इस मैच में 117 गेंदों पर 121 रनों की शतकीय पारी खेली।

कुलदीप यादव की गेंद पर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की स्टंपिंग पर थर्ड अंपायर ने कथितरूप से लिटन दास को विवादित आउट दिया।

लिटन दास की इस स्टंपिंग पर बांग्लादेशी क्रिकेट फैंस काफी आहत हुए। बांग्लादेशी क्रिकेट फैंस को इस बात से दुख था कि लिटन दास को गलत तरीके से आउट दिया गया है।

एशिया कप फाइनल मैच की हार का बदला लेने के लिए कुछ बांग्लादेश के क्रिकेट फैंस ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की वेबसाइट को हैक कर लिया है।

कोहली की वेबसाइट को हैक कर उसमें लिटन दास को आउट होने की तस्वीर पोस्ट की और संदेश लिखा, डियर आईसीसी क्रिकेट जेंटलमैन गेम नहीं है, क्या हर टीम के बराबर अधिकार नहीं होना चाहिए, आईसीसी यह बताए कि लिटन दास कैसे आउट हैं।

यदि आईसीसी ने पूरी दुनिया के आगे लिखित माफी नहीं मांगी और अंपायर के खिलाफ कड़ा एक्शन नहीं लिया तो ऐसे ही वे साइट हैक करते रहेंगे।

बांग्लादेश के एक अखबार के मुताबिक, हैकर ने खुद को साइबर सुरक्षा एंड इंटेलीजेंस ग्रुप का बताया है। सीएसआई यानी साइबर सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस नामक समूह ने एशिया कप में लिटन को गलत आउट देने के अंपायर के फैसले के विरोध में वेबसाइट को हैक किया।

हैकिंग ग्रुप के मुताबिक विराट की वेबसाइट को हैक करने मकसद भारतीयों का अपमान करना नहीं है। ये केवल बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ एशिया कप फाइनल में हुए अन्याय के चलते किया गया है।

हैकर्स ग्रुप ने आगे लिखा, भारत के मेरे बहनों भाइयों जरा सोचिए यदि आपकी टीम के साथ ऐसा हुआ होता तो आप क्या करते, हर देश की टीम के साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए।