भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर के खिलाफ जारी हुआ वारंट।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर के खिलाफ जारी हुआ वारंट।

88
0
SHARE

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के खिलाफ दिल्ली के एक कोर्ट ने वारंट जारी किया है। गंभीर पर धोखाधड़ी करने का आरोप लग है, वह रियल इस्टेट ग्रुप रुद्रा बिल्डवेल रिएलिटी प्राइवेट लिमिटेड के ब्रांड एंबेस्डर थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी गौतम गंभीर ने हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहा था, वहीं अब वह कानूनी पचड़े में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं।

गौतम गंभीर पर रियल स्टेट फ्रॉड करने का आरोप है और दिल्ली के साकेत कोर्ट ने गंभीर के खिलाफ वारंट जारी किया है। इस वारंट के अनुसार गौतम गंभीर को 24 जनवरी 2019 से पहले कोर्ट में पेश होना है।

यह पूरा मामला रियल स्टेट कंपनी रुद्रा बिल्डवेल रिएलिटी प्राइवेट लिमटेड का है, इस कंपनी के निदेशक के खिलाफ बायर्स ने धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है।

बता दें कि इस केस में गौतम गंभीर तक आंच इसलिए आ रही है कि वह रियल इस्टेट ग्रुप रुद्रा बिल्डवेल रिएलिटी प्राइवेट लिमिटेड के ब्रांड एंबेस्डर थे।

यही कारण है कि निवेशकों ने गंभीर के नाम की वजह से करोड़ों रुपये फंसाए, लेकिन कंपनी अपने वादों को पूरा नहीं कर सकी और बायर्स घर देने में असफल रही।

रियल स्टेट कंपनी रुद्रा बिल्डवेल रिएलिटी प्राइवेट लिमटेड के निदेशक मुकेश खुराना और एचआर इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक गौतम मेहता पर धोखाधड़ी और बईमानी का आरोप लगा है। इसके साथ ही दोनों पर एनसीआर में तमाम निवेशकों के पैसों का गबन करने का आरोप है।

वहीं साकेत कोर्ट के जज मनीष खुराना ने गंभीर के खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिया है। इसके साथ ही रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी ने भी रुद्रा ग्रुप को डिफॉल्टर लिस्ट में डाल दिया है।

बता दें कि गौतम गंभीर ने चार दिसंबर को अपने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लिया था। इसके बाद उन्होंने अपना आखिरी मैच रणजी ट्रॉफी में दिल्ली की टीम के लिए खेला, इस मैच में गंभीर ने 185 गेंदों का सामना करते हुए 112 रन की तूफानी पारी खेली थी। टीम इंडिया के लिए गौतम गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 मैच खेले हैं।