शशि थरूर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लिए सामने आई अपमानजनक...

शशि थरूर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लिए सामने आई अपमानजनक टिप्पणी।

57
0
SHARE

शशि थरूर : आरएसएस के लिए शिवलिंग पर बैठे बिच्छू जैसे हैं नरेंद्र मोदी, न तो हाथ से हटा सकते हैं, न चप्पल मार सकते हैं।

बेंगलुरु में आयोजित लिटरेचर फेस्टिवल में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक आरएसएस सूत्र के हवाले से कहा कि आरएसएस के लिए पीएम नरेंद्र मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं, जिसे न तो हाथ से हटाया जा सकता है औऱ न ही चप्पल से मारा जा सकता है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में एक विवादास्पद बयान दिया है। थरूर ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के लिए नरेंद्र मोदी ”शिवलिंग पर बैठे बिच्छू” की तरह हैं।

बेंगलुरु में आयोजित लिटरेचर फेस्टिवल में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ”एक पत्रकार को आरएसएस के एक सूत्र ने बताया कि मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे न तो आप हाथ से हटा सकते हैं और न ही चप्पल मार सकते हैं।”

इसी समारोह में थरूर ने अपनी किताब The Paradoxical Prime Minister पर भी बातचीत की। थरूर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का मौजूदा व्यक्तित्व उनके समकक्षों के लिए निराशा का कारण बन गया है। वह मोदी प्लस हिंदुत्व और मोदित्व के कारण आरएसएस के भी ऊपर हो चुके हैं।

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में अधिकार पाए हुए अफसरों और मंत्रालयों को भी अपने फैसले की मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से सहमति का इंतजार करना पड़ता है।

थरूर ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार में विदेश मंत्री को सरकार की विदेश नीति में बदलाव के बारे में पता नहीं है। सीबीआई चीफ को हटाने के बारे में गृह मंत्री को नहीं मालूम। आखिरी पल में राफेल सौदे में किए गए बदलावों के बारे में रक्षा मंत्री को कोई जानकारी नहीं होती।