हार का बदला : भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त।

हार का बदला : भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त।

48
0
SHARE

दुबई के ‘दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम’ में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी है।

भारत ने पाकिस्तान द्वारा दिए गए 162 रनों के लक्ष्य को 29 ओवर में मात्र दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पूरे मैच में अगर पाकिस्तान के साथ कुछ अच्छा हुआ तो वह था उसका टॉस जीतना। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

पाकिस्तान की ओर से जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज फखर जमां और इमाम-उल-हक़ ने पारी की शुरुआत की।

लेकिन, इन दोनों को भुवनेश्वर कुमार ने जल्द पैवेलियन भेज दिया। भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में पहले इमाम-उल-हक़ को विकेट के पीछे कैच कराया फिर अपने अगले ओवर में फखर जमां को चलता कर दिया।

जल्द लगे इन दो झटकों के बाद बाबर आजम और शोएब मालिक ने पाकिस्तान की पारी को संभाला।

इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। हालांकि, यह जोड़ी और खतरनाक साबित होती उससे पहले ही 21वें ओवर कुलदीप यादव ने बाबर आजम को क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसके बाद आए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद केदार जाधव का शिकार बने और मात्र छह रन बनाकर बाउंड्री पर मनीष पाण्डेय को कैच थमा बैठे।

इसके बाद शानदार फॉर्म में दिख रहे शोएब मालिक भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 43 के व्यक्तिगत स्कोर पर रन आउट हो गए। शोएब मलिक के जाने के बाद कोई भी बल्लेबाज पिच पर समय नहीं बिता सका और पूरी पाकिस्तानी टीम 43।1 ओवर में 162 रन बनाकर आलआउट हो गई।

भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की। इन दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने दो और कुलदीप यादव ने एक बल्लेबाज को पैवेलियन भेजा।

दूसरी पारी में भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ रन बनाए।

पारी के 14वें ओवर में शादाब खान का शिकार बनने से पहले रोहित 39 गेंदों पर तीन छक्कों और छह चौकों की मदद से 52 रन बना चुके थे और भारत को लगभग जीत की दहलीज तक भी पहुंचा चुके थे।