हॉलीवुड की एक ही फिल्म बॉलीवुड की तीनों फिल्मों की कमर तोड़ी।

हॉलीवुड की एक ही फिल्म बॉलीवुड की तीनों फिल्मों की कमर तोड़ी।

65
0
SHARE

हॉलीवुड की हॉरर फिल्म ‘द नन’ ने पिछले शुक्रवार सिनेमाघरों में रिलीज हुई बॉलीवुड की तीनों फिल्मों की कमर तोड़ दी है। पिछले हफ्ते जेपी दत्ता की फिल्म ‘पलटन’, इम्तियाज अली की ‘लैला मजनू’, मनोज वाजपेयी की ‘गली गुलियाँ रिलीज हुई है।

बॉक्स ऑफिस पर ‘द नन’ की तुलना में बॉलीवुड की ये तीनों फिल्में कहीं टिक भी नहीं पाई है। ये हॉरर फिल्म लोगोों को खूब भा रही है और कमाई भी धमाकेदार कर रही है। ‘द नन’ ने अपने ओपेनिंग वीकेंड यानि रिलीज के तीन दिनों में 28।50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। ये फिल्म भारत में 1603 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है।

taran adarsh
✔@taran_adarsh

#TheNun⁠ ⁠emerges the franchise’s best opener।।। Biz went slightly down on Sun [vis-à-vis Sat], but has packed a strong total in its opening weekend…Thu previews 30 lakhs, Fri 8 cr, Sat 10.20 cr, Sun 10 cr. Total: ₹ 28.50 cr Nett BOC [1603 screens]. India biz. All versions.

‘द नन’ के निर्देेशक कोरिन हार्डी है जो इससे पहले ‘द कॉन्जयूरिंग’ की फ्रेंचाइजी का निर्माण कर चुके हैं। इस फिल्म में डेमियन बिचिर, ताइसा फार्मिगा, जोनास ब्लोकेट, शार्लोट होप, इंग्रिड बिसु और बोनी आरन्स जैसे कलाकार हैं।

वहीं प्रसिद्ध फिल्म निमार्ता जे।पी दत्ता की फिल्म ‘पलटन’ ने तीन दिनों में करीब 5 करोड़ की कमाई की है। ये फाइनल आंकड़े नहीं हैं। ये फिल्म साल 1967 में भारत-चीन के बीच हुए टकराव पर आधारित है। ‘पलटन’ में चीनी घुसपैठ को रोकने के लिए भीषण लड़ाई का सामना कर रहे भारतीय सेनाओं की एक अनकही कहानी दिखाई गई है।

इस फिल्म से जे.पी दत्ता 12 साल बाद निर्देशन की दुनिया में वापसी की है लेकिन लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आ रही है। इसमें अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, गुरमीत चौधरी, हर्षवर्धन राणे और सिद्धांत कपूर जैसे एक्टर्स हैं।

एकता कपूर और इम्तियाज़ अली की फिल्म ‘लैला मजनू’ का काफी हाइप रहा लेकिन ये फिल्म तीन दिनों में करीब 1.50 करोड़ की कमा पाई है। इस फिल्म में अभिनेता अविनाश तिवारी ने मजनू का किरदार निभाया है जबकि लैला का किरदार अभिनेत्री तृप्ति डिमरी ने निभाया है। फिल्म को साजिद अली ने डायरेक्ट किया हैं।

मनोज वाजपेयी की फिल्म गली गुलियाँ को काफी तारीफ मिली है। लेकिन कमाई के मामले में ये फिल्म बहुत पीछे है। इस फिल्म ने तीन दिनों में सिर्फ 50 लाख की कमाई की है। इस फिल्म को रिलीज से पहले 20 अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में दिखाया जा चुका है। इसे ‘इन द शैडोज’ के नाम से भी जानते हैं।

इसमें मनोज तिवारी ने एक व्यक्ति की दिल झकझोर देने वाली भूमिका निभाई है, जो अपने दिमाग व पुरानी दिल्ली की गलियों में फंसा हुआ है। फिल्म निर्माता दीपेश जैन मनोवैज्ञानिक थ्रिलर ‘गली गुलियां’ के साथ निर्देशन में आगाज कर रहे हैं। इसमें मनोज वाजपेयी के अलावा नीरज कबी, रणवीर शौरी, शहाना गोस्वामी, अश्वथ भट्ट, अरबाज खान और ओम सिंह जैसे एक्टर्स हैं।