2019 में होने वाले चुनाव को जीतने के लिए मिला कांग्रेस को...

2019 में होने वाले चुनाव को जीतने के लिए मिला कांग्रेस को गुरुमंत्र।

61
0
SHARE

प2019 चुनाव जीतना है तो कांग्रेस को कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा करनी होगी। यही कुछ इस प्रकार का बयान है जो कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने रविवार को दिया।

कांग्रेस को राजनीति की पटरी पर वापस लाने के लिए कई प्रकार के नेता अपनी अपनी ओर से गुरु मंत्र दे रहे हैं। वही इसी क्रम को जारी रखते हुए पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की समग्र जीत का हवाला देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने रविवार को कहा कि 2019 के आम चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के अधिकारों और हितों की रक्षा की जानी चाहिए।

पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की समग्र जीत का हवाला देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने रविवार को कहा कि 2019 के आम चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के अधिकारों और हितों की रक्षा की जानी चाहिए।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने ज़ोर देकर कहा कि देश की धर्मनिरपेक्ष और प्रगतिशील ताकतों को भारत की संकल्पना की रक्षा के लिए एकजुट होना होगा।

पंजाब कांग्रेस के महासचिव गुरमैल पहलवान की तरफ से आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के इतर तिवारी ने कहा, ‘ये पार्टी कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम का ही नतीजा है कि 2017 में पंजाब में कांग्रेस ने दो तिहाई बहुमत से जीत सुनिश्चित की।’

उन्होंने कहा, ‘पार्टी अगर अपना ये प्रदर्शन दोहराना चाहती है तो उसे ये सुनिश्चित करना चाहिए कि कार्यकर्ताओं के अधिकारों और हितों का संरक्षण हो।’

कांग्रेस ने 2017 में राज्य विधानसभा चुनावों में पंजाब में शिरोमणि अकाली दल को भारी बहुमत से शिकस्त दी थी।