खिलाड़ी कुमार ने किया अपनी जिंदगी को लेकर एक और खुलासा।

खिलाड़ी कुमार ने किया अपनी जिंदगी को लेकर एक और खुलासा।

71
0
SHARE

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। लेकिन वो केवल एक्टिंग में ही नहीं बल्कि स्पोर्ट्स और फिटनेस के मामले में भी हिट हैं। लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट रखने वाले अक्षय कुमार को क्रिकेट बेहद पसंद है और एक समय में वो खुद क्रिकेट खेला करते थे। इस बारे में खुलासा अक्षय ने हाल ही में किया। हालांकि क्रिकेट में उन्हें एक ऐसी समस्या का भी सामना करना पड़ा था जो उन्हें आज तक नहीं समझ आई है। ये है क्रिकेट में इस्तेमाल होने वाला डकवर्थ लुईस सिस्टम।

इस बारे में उन्होंने जानकारी अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान। जल्द ही अक्षय कुमार की अगली फिल्म 2।0 बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। अक्षय अपनी इस फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हैं। फिल्म प्रमोशन के लिए अक्षय कुमार सिडनी में चल रहे ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरे टी20 मैच से पहले एक टीवी चैट शो पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बताया कि उन्होंने भी क्रिकेट खेला है और इसके लिए उनका नाम अखबार में भी छपा है।

अक्षय ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘पहली बार मेरा नाम अखबार में क्रिकेट खेलने के लिए ही छपा था। उस समय में स्कूल की क्रिकेट टीम में था। एक बार मैंने 38 रन बनाए थे। ये बहुत ज्यादा रन थे जिनके लिए मेरा नाम अखबार में छपा था। हालांकि उस समय टीम में मुझे फील्डिंग के लिए रखा गया था। मैं बहुत तेज भागता था जिसके लिए मुझे टीम में फील्डर की जगह मिली।’

अक्षय ने ये भी बताया की क्रिकेट में सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात उन्हें डकवर्थ लुईस सिस्टम लगता था। अक्षय ने बताया कि डकवर्थ लुईस सिस्टम के फॉर्मूले से वो बेहद परेशान थे और उन्हें ये नहीं समझ आता था की बारिश के कारण रनों का समीकर कैसे बदल जाता है? उन्होंने कहा कि डकवर्थ लुईस कौन है? उनके पैर पड़ने चाहिए। मैं नहीं समझ पाता की कैसे बारिश के कारण रन बनाने का समीकरण बदल जाता है। मुझे क्या ये गणित तो किसी को समझ नहीं आ सकती। ज्यादा रन बनाकर भी बारिश के कारण भारत पहला टी 20 हार गया।