जानिए पेट्रोल और डीजल के दामों में मिली कितनी राहत।

जानिए पेट्रोल और डीजल के दामों में मिली कितनी राहत।

49
0
SHARE

लंबे समय तक महंगाई की मार देने के बाद अब पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार कम हो रहे हैं। दिल्ली में रविवार को पेट्रोल के दाम 40 पैसे कम हुए हैं तो डीजल पर 33 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है।

पेट्रोल और डीजल के दाम में एक बार फिर से कटौती हुई है। महीनों लगातार बढ़ने के बाद अब पेट्रोल और डीजल के दाम पिछले कुछ दिनों में कम हो रहे हैं।

रविवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 40 पैसे कम हुए हैं। इस कटौती के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 80.05 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है।

इसके अलावा डीजल के दाम में भी राहत मिली है। दिल्ली में डीजल के दाम में 33 पैसे की कटौती हुई है। इस कटौती के साथ ही दिल्ली में डीजल 74.05 रुपया प्रति लीटर हो गया है।

इसके अलावा मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है। आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में पेट्रोल 85.54 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। यहां पेट्रोल के दाम में 39 रुपये की कटौती हुई है।

इसके अलावा डीजल के दाम में 35 पैसे की कमी हुई है। यहां डीजल 74.05 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। महाराष्ट्र में पेट्रोल डीजल के दाम सबसे उच्च स्तर पर पहुंच गए थे। राज्य में पेट्रोल 91 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा महंगा बिक चुका है।

केंद्र सरकार द्वारा तेल के दाम में 2.5 रुपये की कमी करने के बाद से भी कुछ दिन तक लगातार तेल के दाम बढ़े थे और करीब एक सप्ताह में ही सरकार द्वारा की गई कटौती को कवर कर लिया था। इसके बाद अब लगातार तेल के दाम कम हो रहे हैं।

आगामी चुनावों को देखते हुए माना जा रहा है कि अभी तेल के दाम में राहत मिलती रहेगी। पेट्रोल डीजल की कीमत में रोजाना कटौती हो रही है लेकिन अभी लोगों को घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कटौती की आस है।