दुखद : नही रहे, दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री।

दुखद : नही रहे, दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री।

53
0
SHARE

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता मदन लाल खुराना का शनिवार को निधन हो गया। वो 82 वर्ष के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कीर्ति नगर स्थित अपने घर में ही आखिरी सांस ली। उनके बेटे हरीश खुराना ने ट्विट कर उनके निधन की जानकारी दी।

बीजेपी के दिग्गज नेता और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना का शनिवार रात निधन हो गया। वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 82 साल के मदन लाल खुराना राष्ट्रीय स्वंमसेवक संघ और फिर बीजेपी के जरिए लंबे समय तक सक्रीय राजनीति में रहे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने दिल्ली के कीर्ति नगर स्थित अपने घर पर ही आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि कुछ साल पहले उन्हें ब्रेन स्ट्रोक आया था और वो तभी से कोमा में थे।

शनिवार रात उनके बेटे हरीश खुराना ने ट्वीट कर बताया कि मदन लाल खुराना अब नहीं रहे।मदन लाल खुराना को बीजेपी के कद्दावर नेता के तौर पर जाना जाता है। वो 1993 से 1996 तक दिल्ली के मुख्यमंत्री भी रहे। इसके बाद साल 2001 में उन्हें राजस्थान का राज्यपाल भी बनाया गया।

15 अक्टूबर 1936 को पाकिस्तान के फैसलाबाद में जनमें मदन लाल खुराना के बड़े बेटे विमल खुराना का भी इसी साल अगस्त में निधन हुआ था।

बंटवारे के बाद वो परिवार सहित भारत आ गए और दिल्ली के कीर्ति नगर इलाके स्थित रिफ्यूजी कॉलोनी में रहने लगे। यहीं उनका बचपन बीता और फिर स्कूली पढ़ाई के बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की।