देश के कई शहरों में भारत बंद का देखने को मिला अच्छा...

देश के कई शहरों में भारत बंद का देखने को मिला अच्छा खासा असर, जाने पूरे दिन का हाल।

65
0
SHARE

एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ सवर्ण संगठनों ने भारत बंद के दौरान काफी उत्पात मचाया है। बिहार में बंद का व्यापक असर देखने को मिला है।

एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ सवर्ण संगठनों ने भारत बंद के दौरान काफी उत्पात मचाया है। बिहार में बंद का व्यापक असर देखने को मिला है। पूरे प्रदेश मे जगह-जगह कई घटना सामने आई है।

बंद के दौरान पुलिस पूरी तरह से मुश्तैद दिखी। लेकिन बंद समर्थकों ने हंगामा मचाया है। बिहार के लगभग सभी जिलों में बंद का असर रहा। रेल, सड़क समेत सभी जगह बाजार बंद दिखा।

बंद समर्थकों ने मुजफ्फरपुर में सांसद पप्पू यादव पर हमला किया है। वहीं, जहानाबाद में एएसपी पर भी हमला कर जख्मी कर दिया गया है। उनका इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है।

बताया जाता है कि बिहार के जहानाबाद स्थित वैना गांव में सुबह से ही बंद समर्थक पर सड़क पर उतर आए थे। प्रदर्शनकारियों ने रोड को भी जाम कर दिया था। वे लोग नारेबाजी कर रहे थे।

सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद जहानाबाद एएसपी संजीव कुमार मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित करने में लगे थे। लेकिन प्रदर्शन करने वालों ने उन पर ही हमला कर दिया।

उनके सिर में चोट आयी। वहीं, सभी प्रदर्शनकारी घटना के बाद फरार हो गए। पुलिसकर्मियों ने उन्हें इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया। उनके सिर में चोट लगी है। हालांकि उनकी स्थिति चिंताजनक नहीं है।

वहीं, गुरुवार को भारत बंद के दौरान ही जाप नेता और मधेपुरा सांसद पप्पू यादव मुजफ्फरपुर से मधुबनी के लिए जा रहे थे। इस दौरान बंद समर्थकों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया। मुजफ्फरपुर के खबड़ा में बंद उपद्रवियों ने उनकी गाड़ी पर हमला बोल दिया।

घटना के बाद पप्पू यादव ने बताया कि अगर आज गार्ड नहीं होते तो उनकी निश्चित हत्या कर दी जाती। उन्होंने कहा कि साजिश के तहत उनकी हत्या का प्लान बनाया गया था। रास्त में उन्हें कई स्थानों पर रोकने की कोशिश की गई।

पप्पू यादव ने कहा कि उनके काफिले में जितनी भी गाड़ियां थी सभी के शीशे टूट गए हैं। उनके मोबाइल को भी तोड़ दिया गया है। बस किसी भी तरह जान बच गई है।

उन्होंने कहा कि हमले से पहले उन्हें कई और स्थानों पर रोकने की कोशिश की गई थी। हमला करने वाले गाड़ियों से पीछा कर रहे थे।

वहीं, बेगूसराय में बंद करवाने आए समर्थकों के साथ स्थानीय दुकानदारों की जमकर मारपीट की गई। मारपीट के बाद बाजार में तनाव का माहौल था। घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची।

बंद समर्थक दुकान बंद कराने आए थे। लेकिन दुकानदारों ने इसका विरोध करते हुए बंद समर्थकों को पकड़कर जमकर लाठी-डंडे से पिटाई कर दी।