बारिश में लंच का मजा दोगुना कर देगी पनीर पसंदा की ये...

बारिश में लंच का मजा दोगुना कर देगी पनीर पसंदा की ये टेस्टी रेसिपी, जानें क्या है बनाने का तरीका

199
0
SHARE

बारिश में लंच का मजा दोगुना कर देगी पनीर पसंदा की ये टेस्टी रेसिपी, जानें क्या है बनाने का तरीका

Paneer Pasanda Recipe: पनीर पसंदा एक बहुत ही टेस्टी पनीर की सब्जी है। इस रेसिपी का स्वाद और ग्रेवी की बनावट दूसरी पनीर की सब्जियों से एकदम अलग होती है। अगर आप भी पनीर खाने के शौकीन हैं तो लंच में जरूर ट्राई करें रेस्त्रां स्टाइल पनीर पसंदा की ये टेस्टी रेसिपी। यकीन मानिए बारिश का मजा और जुबान का स्वाद दोनों बढ़ जाएगा। 

पनीर पसंदा ग्रेवी बनाने के लिए सामग्री –
क्रीम-100 ग्राम, टमाटर-1, कॉर्न फ्लोर-1 चम्मच, लहसुन-अदरक पेस्ट-1/2 चम्मच, ड्राई फ्रूट्स-2 चम्मच, नमक-स्वादानुसार, हींग-1/4 चम्मच, मिर्च पाउडर-1/2 चम्मच, गरम मसाला-1/2 चम्मच, हल्दी पाउडर-1/2 चम्मच, जीरा-1/2 चम्मच, धनिया पाउडर-1/2 चम्मच, कसूरी मेथी-1 चम्मच, पनीर-200 ग्राम 

पनीर पसंदा ग्रेवी बनाने का तरीका–     
पनीर पसंदा ग्रेवी बनाने के लिए सबसे पहले आप दो पनीर के पीस के साथ ड्राई फ्रूट्स, नमक और हरा धनिया डालकर स्टाफिंग कर लें। इधर एक बर्तन में कॉर्न फ्लोर में हल्का पानी डालकर पेस्ट तैयार कर लें। अब पनीर के पीस को बीच में काट लें और स्टाफिंग को भर लें। अब आप एक पैन में तेल गरम करके पनीर को कॉर्न फ्लोर में लपेटकर ब्राउन होने तक तल लें। इसके बाद एक अन्य पैन में तेल गरम करके जीरा, नमक, लहसुन पेस्ट आदि सामग्री को डालकर अच्छे से भून लें। मसाला भूनने के बाद पनीर को डालकर कुछ देर पका लें और ऊपर से क्रीम डालकर गैस को बंद कर लें।