भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा एक और पाकिस्तानी नेता।

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा एक और पाकिस्तानी नेता।

82
0
SHARE

पाकिस्तान के मुख्य विपक्षी नेता और पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ को भ्रष्टाचार के दो मामलों में गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले भ्रष्टाचार के ही मामले में पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज शरीफ को जेल की सजा हुई थी।

पाकिस्तान सरकार में विपक्ष के नेता और पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ को भ्रष्टाचार रोधी टीम ने शुक्रवार को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

शाहबाज शरीफ शुक्रवार को नेशनल अकाउंटेबलिटी ब्यूरो के सामने पेश हुए। खबर के मुताबिक भ्रष्टाचार से जुड़े दो मामलों में वो संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। एजेंसी आशियाना हाउसिंग स्कीम और पंजाब साफ पानी परियोजना में कथित तौर पर शाहबाज शरीफ की पसंसदीदा कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट देने के मामले की जांच कर रही थी।

14 बिलियन के बजट वाले आशियाना हाउसिंग प्रोजेक्ट और 4 बिलियन के पंजाब साफ पानी कंपनी घोटाले में शाहबाज शरीफ की भूमिका की जांच चल रही है। शाहबाज शरीफ के अलावा उनके दामाद अली इमरान यूसुफ इस मामले में जांच का सामना कर रहे हैं। वो फिलहाल लंदन में हैं और पाकिस्तान सरकार उन्हें वापस लाने की कोशिश कर रही है।

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के ही मामले में पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज शरीफ भी जेल जा चुकी हैं जिन्हें हाल ही में पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने एवनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में उनपर लगाई गई तीन साल की सजा पर रोक लगाते हुए बरी करने का आदेश दिया था।