राजनीतिक हलचल : सुप्रीम कोर्ट ने मांगा भाजपा वरिष्ठ नेता मनोज तिवारी...

राजनीतिक हलचल : सुप्रीम कोर्ट ने मांगा भाजपा वरिष्ठ नेता मनोज तिवारी से जवाब, जाने क्यों?

60
0
SHARE

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई और कहा कि बीजेपी सांसद कानून अपने हाथ में नहीं ले सकते हैं। इसके साथ ही सर्वोच्च न्यायालय ने तिवारी को एक हफ्ते में जवाब देने को कहा है।

आपको बता दें कि दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बीते 16 सितंबर को उत्तर पूर्वी दिल्ली के ही गोकुलपुर गांव के एक मकान की सीलिंग तोड़ी थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट की बनाई मॉनिटरिंग कमेटी ने इस बात की शिकायत की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने मनोज तिवारी के उस बयान पर जताई नाराजगी जिसमे कहा था कि, “एक हजार जगहें ऐसी हैं, जिसमें सील लगनी चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने मनोज तिवारी से कहा कि, सुबह तक उनकी लिस्ट दें, हम आपको सीलिंग अफसर ही बना देते है।” हालांकि तिवारी के वकील विकाश सिंह ने कहा कि ये लिस्ट न मांगी जाए ये सांसद हैं। तब कोर्ट ने कहा कि सांसद हैं तो कुछ भी करेंगे।

इससे पहले जस्टिस मदन बी लोकुर, जस्टिस एस अब्दुल नजीर और जस्टिस दीपक गुप्ता की पीठ ने भाजपा सांसद मनोज तिवारी को 25 सितंबर को पेश होने का निर्देश दिया था।

बेंच ने यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक निर्वाचित प्रतिनिधि ने शीर्ष अदालत के आदेशों की अवहेलना करने की कोशिश की।सुप्रीम कोर्ट ने मनोज तिवारी को अदालत की अवमानना का नोटिस जारी करते हुए मंगलवार 25 सितंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था।

वहीं, मनोज तिवारी का तर्क है कि वह सुप्रीम कोर्ट को बताएंगे कि सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी की आड़ में एमसीडी के अधिकारी पिक एंड चूज़ कर रहे हैं और दिल्ली की जनता को परेशान कर रहे हैं। एक चुने हुए जनप्रतिनिधि और सांसद होने के नाते उनका यह कर्तव्य है कि वह कानून की रक्षा करें।

इसके अलावा, 16 सितंबर सीलिंग तोड़ने के मुद्दे पर मनोज तिवारी का कहना था कि जिस मकान की सीलिंग उन्होंने तोड़ी उसमें सीलिंग लगाना सही नहीं थी।

मालूम हो कि 17 सितंबर को दिल्ली के गोकलपुर गांव में मनोज तिवारी ने नगर निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए एक डेयरी की सील तोड़ दी थी।

मामले में पूर्वी दिल्ली नगर निगम के वेटेरनरी विभाग ने सोमवार को उनके खिलाफ थाने में शिकायत दी थी। साथ ही डेयरी को दोबारा सील कर दिया था। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मनोज तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के शाहदरा उत्तरी जोन के वेटेरनरी विभाग द्वारा दी गई शिकायत में कहा गया है कि गोकलपुर गांव में प्रेम सिंह नामक व्यक्ति की अवैध डेयरी को गत 14 सितंबर को पुलिस की मौजूदगी में सील किया गया था। अखबारों व सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला कि डेयरी में लगाई गई सील सांसद मनोज तिवारी द्वारा तोड़ दी गई है।

शिकायत के साथ पेन ड्राइव में सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो फुटेज को भी सुबूत के तौर पर दिया गया है। निगम अधिकारी ने पुलिस से मांग की है कि सील तोड़ने के दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाए।