राफेल डील पर मोदी जी नहीं बच पाएंगे, कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी...

राफेल डील पर मोदी जी नहीं बच पाएंगे, कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने किया दावा।

73
0
SHARE

राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि अगर राफेल सौदे को लेकर जांच हुई तो पीएम नरेंद्र मोदी नहीं बचेंगे।

राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि दसॉल्ट एविएशन ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के साथ कॉन्ट्रैक्ट इसलिए नहीं किया क्योंकि अनिल अंबानी के पास जमीन थी।

लेकिन अब यह बात साफ हो चुकी है कि दसॉल्ट ने रिलायंस डिफेंस में 284 करोड़ रुपये लगाए और उसी पैसे से अनिल अंबानी ने जमीन खरीदी।कांग्रेस हेडक्वॉटर्स में राफेल सौदे को लेकर फिर गरजे राहुल गांधी।

भारत औऱ फ्रांस के बीच हुए राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को रात को नींद नहीं आ रही है, टेंशन है और पकड़े जाएंगे।

राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निजी तौर पर यह फैसला लिया है। पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने साफ किया कि उनका राफेल डील से कोई लेना-देना नहीं है। अगर इसकी जांच होती है तो नरेंद्र मोदी बच नहीं पाएंगे।

राहुल ने कहा, मोदी सरकार ने राफेल सौदे में विमानों की संख्या घटाकर वायुसेना की ताकत कम की, भ्रष्टाचार करके देश के खजाने को नुकसान पहुंचाया। देश के युवाओं का रोजगार छीना और फायदा सिर्फ उनको और उनके करीबी पूंजीपतियों को हुआ।

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा, कीमत पर सवाल उठ रहे हैं, इसलिए सुप्रीम कोर्ट ने विमान की कीमत की जानकारी मांगी है और सरकार इसे गोपनीय बताकर देने से इनकार कर रही है।लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति ने साफ तौर पर कहा है कि राफेल की कीमत गोपनीय समझौते का हिस्सा है ही नहीं।

राहुल गांधी ने कहा कि राफेल सौदा ओपन एंड शट केस है। सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को इसलिए हटाया गया, क्योंकि वह इस मामले को देख रही थी। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण फ्रांस गईं और दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी के हक में बोला।

Congress

@INCIndia
“If an enquiry starts on this [Rafale Scam], Mr. Modi is not going to survive that enquiry”
– Congress President @RahulGandhi #RafaleBribeRevealed

Congress

@INCIndia
· 4 घंटे
@INCIndia को जवाब दिया जा रहा है
प्रधानमंत्री को रात को नींद नहीं आ रही है, टेंशन है और पकड़े जायेंगे : कांग्रेस अध्यक्ष @RahulGandhi #RafaleBribeRevealed

Congress

@INCIndia
Mr. Narendra Modi personally took this decision. Mr. Parrikar clarified that he had nothing to do with the Rafale deal. If an enquiry starts on this, Mr. Modi is not going to survive that enquiry: Congress President @RahulGandhi #RafaleBribeRevealed pic.twitter.com/cF2OgSMmb0

राहुल ने आरोप लगाया कि कारोबारी अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस में राफेल विमान बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट एविएशन ने 284 करोड़ रुपये लगाए और उसी पैसे से अनिल अंबानी ने जमीन खरीदी। दसॉल्ट के सीईओ साफ झूठ बोल रहे हैं।

राहुल ने सवाल उठाते हुए पूछा कि नुकसान में चल रही 8 लाख रुपये की कंपनी में दसॉल्ट ने 284 करोड़ रुपये क्यों डाले? कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, दसॉल्ट के सीईओ ने कारण बताते हुए कहा था कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को कॉन्ट्रैक्ट इसलिए नहीं दिया गया, क्योंकि अनिल अंबानी के पास जमीन थी। अब यह सामने आ चुका है कि अनिल अंबानी ने जो जमीन खरीदी, वह दसॉल्ट के पैसे से खरीदी थी।