वरिष्ट नेता अमित शाह ने कहा दीवाली के मौके पर हो सकता...

वरिष्ट नेता अमित शाह ने कहा दीवाली के मौके पर हो सकता है बड़ा ऐलान।

57
0
SHARE

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मुंबई में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात के बाद बड़ा एलान करते हुए कहा है कि इस दिवाली पर लोगों को बड़ी खुशखबर मिलेगी। ऐसे में भाजपा अध्यक्ष के इस बयान को राम मंदिर निर्माण मुद्दे से लेकर जोड़ा जा रहा है।

बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इस एलान से एक दिन पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कहा था कि वे दिवाली के मौके पर राम मंदिर के मामले में एक अच्छी खबर लेकर अयोध्या जाएंगे।

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अयोध्या का मु्द्दा व्यापक आस्था का मुद्दा है जिससे पूरे देश की भावनाएं जुड़ी हैं। योगी ने कहा कि भारत की न्यायपालिका स्वतंत्र है। इसके साथ ही यह न्यापालिका 130 करोड़ देशवासियों के विश्वास का प्रतीक है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमें न्यायालय पर विश्वास करना चाहिए, जो भी आगे होगा वह अच्छा होगा। वहीं संसद से कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण पर योगी ने कहा कि जब तक मामला कोर्ट में है, हमें धैर्य रखना चाहिए।

वहीं शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सर कार्यवाहक भैय्या जी जोशी ने भी राम मंदिर को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण मामले में सु्प्रीम कोर्ट को करोड़ो हिंदुओं की भावनाओं पर ध्यान देना चाहिए।

भाजपा नेताओं और संघ के राम मंदिर पर आ रहे बयानों को देखते हुए कयास लगाएं जा रहे हैं कि अमित शाह ने दिवाली पर खुशखबरी का एलान राम मंदिर को लेकर किया है। हालांकि खुद बीजेपी अध्यक्ष ने इस मामले में कुछ साफ नहीं किया है।

हो सकता है दिवाली के मौके पर सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने को लेकर घोषणा करने वाली हो। या आयकर में छूट और पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाने का एलान कर सकती है।